BHU: डाक्टर फिरोज की नियुक्ति का विरोध जारी, संस्कृत के छात्रों ने किया विश्वनाथ का रुद्राभिषेक

admin November 25, 2019 No Comments

BHU: डाक्टर फिरोज की नियुक्ति का विरोध जारी, संस्कृत के छात्रों ने किया विश्वनाथ का रुद्राभिषेक

बीएचयू के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय के छात्रों ने सोमवार को परिसर स्थित विश्वनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक कर डॉ. फिरोज की नियुक्ति का विरोध जारी रखने का एलान किया। विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय के संस्थापक महामना के मूल्यों  व धर्म रक्षा का संकल्प भी लिया। सिंहद्वार पर हुई सभा में उन्होंने कहा कि नियुक्ति निरस्त होने तक आंदोलन जारी रहेगा।

विरोध प्रदर्शन में शामिल शोध छात्र चक्रपाणि ओझा ने बताया कि हम सभी संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान विभाग में डॉ. फिरोज  की नियुक्ति का विरोध कर रहे हैं। हम धर्म और संस्कृत को बचाने के लिए आंदोलन जारी रखेगे। संकाय के शोध छात्र शुभम तिवारी ने बताया कि हम लोगों ने धरना स्थगित कर आंदोलन जारी रखा है।
विश्वविद्याल प्रशासन के प्रयास के बाद छात्रों ने कुलपति आवास के बाहर पखवाड़े भर से चल रहा धरना समाप्त कर दिया था। छात्रों ने कुलपति से डॉ. फिरोज की नियुक्ति से संबंधित कुछ सवालों के जवाब मांगे हैं, जिसके लिए प्रशासन ने 10 दिन का समय मांगा है। इन दौरान छात्र अलग-अलग तरीके से विरोध प्रकट करेंगे। यह सभा उसी आंदोलन का हिस्सा है। छात्रों  ने आम लोगों से यह अपील किया कि वे उनका समर्थन करें।

कक्षाओं का बहिष्कार जारी
संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में कक्षाओं का बहिष्कार जारी रहा। शिक्षक व कर्मचारी विभागों में परीक्षा से संबंधित काम काज में लगे रहे। विश्वविद्यालय के जनसम्पर्क कार्यालय की ओर से जारी एक सर्कुलर का हवाला देते हुए शिक्षक किसी भी प्रकार की टिप्पणी से बचते रहे।

कार्यकारिणी की बैठक पर लगी निगाहें
उधर विवि प्रशासन नियुक्ति के प्रकरण पर अपने फैसले पर अडिग है। अगले महीने होने वाली कार्यकारिणी की बैठक में डॉ. फिरोज की नियुक्ति पर सवाल उठ सकते हैं। इसलिए लोगों की निगाहें कार्यकारिणी की बैठक पर लगी है।

29 के इंटरव्यू पर भी है नजर 
बीएचयू चिकित्सा विज्ञान संस्थान के आयुर्वेद संकाय के लिए 29 नवंबर को होने वाले इंटरव्यू पर सभी की निगाहे टिकी है। इसमें इंटरव्यू की शार्ट लिस्ट में डॉ. फिरोज पहले नम्बर पर हैं। कयास लगाया जा रहा है कि इस इंटरव्यू में फिरोज पहुंचेगे। सूत्रों की माने तो सुरक्षा कारणों से फिरोज का इंटरव्यू विभाग में न होकर कहीं और किया जा सकता है।

Categories : India News
Tags :